मैच (14)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ लॉर्ड्स टेस्ट के बाद संन्यास लेंगे एंडरसन

एंडरसन ने क़रीब 21 वर्षों तक अपनी गेंदबाज़ी की छाप छोड़ी

James Anderson looks to the skies ahead of the fifth Test, England vs Australia, The Kia Oval, July 26, 2023

जेम्स एंडरसन ने कर दी संन्यास की घोषणा  •  Getty Images

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ लॉर्ड्स में टेस्ट खेलने के बाद जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। एंडरसन ने अपने 21 वर्षों के करियर के विराम की घोषणा कर दी है।
42 वर्षीय एंडरसन ने 2003 में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ लॉर्ड्स में ही डेब्यू किया था। हालांकि वह इस समय टेस्ट में 700 विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ हैं और इस आंकड़े पर अब तक कोई अन्य तेज़ गेंदबाज़ नहीं पहुंचा है।
उनका अन्तिम टेस्ट उनके करियर का 188वां टेस्ट होगा और वह सचिन तेंदुलकर (200) के बाद सबसे ज़्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी भी होंगे।
एंडरसन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा, "अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात थी। मैं इस खेल से अपने बचपन से ही बेहद प्यार करता था। मैं इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने को काफ़ी मिस करूंगा लेकिन मुझे पता है कि यह अलविदा कहने का सही समय है।"
एंडरसन ने उनकी इस यात्रा में अपने परिजनों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा, "भले ही मैं इसे व्यक्त ना कर पाऊं लेकिन उन तमाम लोगों का धन्यवाद जिन्होंने इस यात्रा में मेरा सहयोग दिया। अब टेस्ट मैच में मिलते हैं।"
एंडरसन ने इसी साल की शुरुआत में भारत के ख़िलाफ़ अंतिम टेस्ट में अपने 700 विकेट पूरे किए थे।
ECB के चेयरमैन रिचर्ड थॉमप्सन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड को जिमी जैसा गेंदबाज़ आगे कभी मिल सकता है। वह अपने साथियों और युवाओं के लिए एक प्रेरणास्त्रोत हैं। जुलाई में लॉर्ड्स में उन्हें खेलता देखना गर्व की बात होगी।"

विदूशन अहंतराजा ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं